Thursday 18 June 2020

गंगा में आज विसर्जित होंगी सुशांत की अस्थियां


मुंबई: बॉलीवुड (Bollywood) एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के निधन के बाद से परिवार व फैंस गमगीन है। सुशांत के निधन के बाद से उनके परिवार पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा है। एक्टर के पिता अभी तक बेटे को खोने के सदमे से उभरे नहीं हैं। सुशांत की बहनों का भी यही हाल है। वे सभी अपने इकलौते भाई को खोने की वजह से बहुत ज्यादा दुखी हैं। मुंबई में सुशांत का अंतिम संस्कार करने के बाद परिवार पटना (Patna) वापस लौट आया है। समाचार है कि परिवार आज (18 जून) सुशांत सिंह की अस्थियां गंगा में विसर्जित (Sushant Singh Rajput Ashes Immersion) करेगा। सुशांत सिंह की बहन ने ये जानकारी दी है। सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने ये कदम क्यों उठाया परिवार, फैंस, दोस्त हर कोई इस बात से अंजान हैं। लेकिन मन में ये सवाल भी है कि जब उन्हें अंदर ही अंदर इतनी कठिनाई थी तो किसी के साथ साझा क्यों नहीं की? पिता, बहनें व नाते सम्बन्धी इस बात को बार-बार दोहरा रहा हैं। सोमवार (15 जून) को मुंबई में सुशांत के अंतिम संंस्कार के बाद परिवार उनकीं अस्थियां लेकर वापस मुंबई लौट आए। सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति (Shweta Singh Kriti ) ने फेसबुक पर एक पोस्ट शेयर करते हुए बताया कि आज परिवार उनकीं अस्थियां विर्सजित की जाएंगी।

सुशांत की बहन श्वेता सिंह कीर्ति ने अपने फेसबुक पर एक पोस्ट शेयर करते हुए कहा- 'मैं कल अपने घर पटना सुरक्षित पहुंच गई हूं। सभी को धन्यवाद जिन्होंने प्रार्थना के साथ हमारी इस मदद की। आज हम भाई (सुशांत) की अस्थियों का विसर्जन करेंगे'।

उन्होंने आगे लिखा- 'मैं फिर आप सभी से ये कहूंगी कि उसके लिए प्रार्थना करें व उसकी यादों व ढ़ेर सारे प्यार के साथ उसे अलविदा कहें। उसकी जिंदगी का जश्न मनाएं व उसे बहुत प्यार व खुशियों के साथ विदाई दें'।

आपकी जानकारी के लिए बताते चलें सुशांत सिंह ने रविवार को मुबंई के अपने फ्लैट में फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी। सुशांत सिंह की मृत्यु के बाद पूरा देश, बॉलीवुड समेत बिहार के लोग भी बहुत ज्यादा निराश व हताश हैं। सुशांत की मृत्यु के बाद जहां पटना व नालंदा में उनके दो प्रशंसकों ने अवसाद में आकर खुदकुशी कर ली तो वहीं पहले से बीमार चल रही उनकी चचेरी भाभी ने भी दम तोड़ दिया। सुशांत की मृत्यु को लेकर बिहार में लोगों का गुस्सा भी चरम पर है।