Thursday 18 June 2020

बॉलीवुड का एकमात्र अभिनेता थे सुशांत सिंह राजपूत जिन्होंने खरीदी थी चांद पर जमीन


पिछले वर्ष एक फिल्म आई थी जिसका नाम था छिछोरे जिसमें सुशांत सिंह राजपूत ने अहम भूमिका निभाई थी, इस फिल्म में उन्होंने कहा था कि सुसाइड किसी समस्या का समाधान नहीं हैं लेकिन किसे पता था कि असल जिंदगी में सुशांत खुद इस कदर टूट चुके थे कि उन्हें सुसाइड करके अपनी जिंदगी खत्म करनी पड़ी।
चांद पर जमीन खरीदने वाले पहले बॉलीवुड कलाकार
बहुत से फिल्मों में यादगार भूमिका निभाने वाले सुशांत के पास मुंबई के विले पार्ले में एक आलीशान पेंटहाउस था इसके अलावा उन्हें लक्ज़री कार और बाइक का बहुत शौक था। उनके पास लगभग 15 करोड़ की कीमत की Maserati Quattroporte कार, लैंड रोवर और BMW K 1300 बाइक थी जिसकी कीमत तकरीबन 25 लाख हैं। पर क्या आपको पता हैं सुशांत ने चांद पर जमीन भी खरीदी हुई थी अगर आपको नहीं पता तो चलिए आज के लेख में हम आपको इस बारें में बताते हैं।
Sushant Singh Rajput Net Worth : मुंबई में 20 करोड़ का बंगला, चांद पर भी है सुशांत के नाम की जमीन
सुशांत सिंह पहले ऐसे बॉलीवुड कलाकार थे जिन्होंने अपनी खुद की जमीन हमारी दुनिया से बहुत दूर चांद पर खरीदी हुई थी, जहां बॉलीवुड की फिल्मों के गाने में चांद पर जाने की बात होती हैं ऐसे में उन्होंने वहां जमीन खरीदकर सबको हैरान कर दिया था। सुशांत को अंतरिक्ष और आसमान में मौजूद अन्य ग्रहों से बहुत ज्यादा लगाव था और शायद यही वजह रही होगी कि उन्होंने 2018 में ये डील की, उनका ये प्लॉट सी ऑफ मसकोवि में स्थित हैं। सुशांत ने ये प्लॉट इंटरनेशनल लूनर लैंड्स रजिस्ट्री के द्वारा खरीदी थी।
कैसे रखते थे चांद की जमीन पर नजर
अब आप जान चुके हैं कि सुशांत ने चांद पर जमीन खरीदी हुई थी पर अब आप सोच रहे होंगे कि वो अपनी जमीन के देख-रेख कैसे करते थे। दरअसल ऐसा करने के लिए सुशांत ने कोई आम टेलिस्कोप नहीं बल्कि एक बेहद पॉवरफुल टेलिस्कोप ले रखा था जिसका नाम हैं 14LX00, इसकी मदद से वो अपने घर पर बैठे-बैठे अपनी चांद की जमीन को निहारते थे। सुशांत का एक सपना ये भी था कि वो 100 बच्चों को अमेरिकी अंतरिक्ष एजेंसी NASA भेज सकें।
मिला था विशेष सर्टिफिकेट
भले ही सुशांत ने चांद पर खुद की जमीन खरीदी हुई थी लेकिन अगर कानून की दृष्टि से देखा जाए तो वो जमीन सुशांत की कभी भी नहीं हो सकती थी लेकिन इसके बावजूद उन्हें वहां जमीन खरीदने के लिए एक विशेष सर्टिफिकेट दिया गया था जो इसका सबूत तहस कि सुशांत ने चांद पर कोई प्लॉट लिया हैं। उन्हें अंतरिक्ष की दुनिया से इतना लगाव था कि अपनी एक आगामी फिल्म में वो एक अंतरिक्ष यात्री की भूमिका निभा रहे थे और इसके लिए उन्होंने नासा से विशेष ट्रेनिंग भी ली थी।